Best Future Stocks: इन 10 शेयर्स को बिल्कुल मत बेचना, आ सकती है बड़ी रैली!

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे सेक्टर के बारे में जिसको आगे बढ़ाने के लिए सरकार नए-नए कदम उठा रही है जिसके चलते इस सेक्टर के सभी stocks में एक बड़ी रैली हमें भविष्य में देखने को मिल सकती है.

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर

तो आईए जानते हैं कौन सा है यह सेक्टर और भविष्य में बढ़ने वाले शेयर, और सरकार की वह कौन सी स्कीम है जिसके चलते अगर आपके पोर्टफोलियो में भी ये शेयर हैं तो future में आपको भी जबरदस्त रिटर्न मिल सकते हैं.

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर: कौन सी स्कीम से मिलेगा फायदा

तो दोस्तों इस स्कीम का नाम है PLI स्कीम जिसका पूरा नाम है– ‘Production Link Incentive scheme’ दोस्तों यह स्कीम सरकार द्वारा domestic मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च की गई है जो भारत को आत्मनिर्भर बनाते हैं.

इसके अंतर्गत ऐसी कंपनी जो इंडिया में ही मैन्युफैक्चरिंग करती हैं उन सामानों का जो विदेशों से आयात किए जाते हैं उन्हें इस स्कीम का लाभ दिया जाता है और अगर वह कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्टेड है तो भविष्य में उनके शेयर्स में बड़ी उछाल देखी जा सकती है.

इस सेक्टर को मिलेगा PLI स्कीम का फायदा

भविष्य में बढ़ने वाला सेक्टर: तो जिस सेक्टर को इस स्कीम का सबसे ज्यादा फायदा मिलने वाला है उसका नाम है ‘रिन्यूएबल एनर्जी’ मतलब ग्रीन एनर्जी और क्लीन एनर्जी में जो कंपनियां काम करती हैं उनको इस स्कीम से सबसे ज्यादा फायदा मिल सकता है।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर के नाम

Best Future stocks to buy: तो आईये अब जान लेते हैं उन स्टॉक्स के बारे में जो इस सेक्टर में काम करते हैं और भविष्य में उनमें तेजी आने की काफी ज्यादा संभावना है और अगर आपके पोर्टफोलियो में इनमें से कोई भी शेयर है तो आने वाले समय में आपको भी जबरदस्त रिटर्न मिल सकते हैं–

1. JSW Energy

जैसा कि आपको पता है जो कंपनियां पहले पावर जनरेशन ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन का काम करती थी अब वह रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एंट्री कर चुकी है क्योंकि उनको भी पता है कि भविष्य तो इसी सेक्टर का है और यह कंपनी भी फिलहाल इसी सेक्टर में आगे बढ़ते हुए देखने को मिल रही है इसीलिए इस कंपनी पर आपका फोकस जरूर रहना चाहिए.

2. Adani Green Energy

अदानी ग्रीन स्टॉक का नाम सुनकर बहुत सारे लोग बोल सकते हैं कि अदानी के शेयर तो बहुत ज्यादा पॉलिटिक्स के चलते काफी ज्यादा ऊपर नीचे होते रहते हैं इसलिए इनमें पैसा इन्वेस्ट करना व्यर्थ है लेकिन आपको बता दूं कि ग्रीन एनर्जी सेक्टर का सबसे ज्यादा फायदा अगर किसी स्टॉक को मिलेगा तो वह यही है क्योंकि ग्रीन एनर्जी का सबसे बड़ा प्लांट इसी कंपनी के पास है.

अब यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप अदानी ग्रुप पर कितना भरोसा करते हैं क्योंकि किसी भी एक नेगेटिव न्यूज़ के चलते पूरे अदानी ग्रुप के स्टॉक धड़ाम से नीचे गिर जाते हैं और पॉजिटिव खबर आने पर तेजी से ऊपर चले जाते हैं. लेकिन बिजनेस को तो हम झुठला नहीं सकते जो की इनका जबरदस्त देखने को मिल सकता है इसीलिए अगर आपके पोर्टफोलियो में अदानी का यह ग्रीन एनर्जी वाला शेयर है तो आपको इस पर नजर जरूर रखनी चाहिए।

3. Tata Power

अगली कंपनी है टाटा पावर और टाटा ग्रुप की यह कंपनी बहुत तेजी से रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एक लीडिंग प्लेयर बनते हुए नजर आ रही है क्योंकि टाटा ग्रुप इस सेक्टर में बहुत तेजी से इन्वेस्टमेंट कर रहा है और यही कारण है कि आज से 5 साल पहले इस स्टॉक ने निवेशकों को कोई खास रिटर्न नहीं दिए थे लेकिन अगर आप पिछले 5 साल के रिटर्न देखें तो यह शेयर 6-7 गुना हो चुका है।

और भविष्य में यह स्टॉक और भी ज्यादा तेजी से ऊपर जा सकता है इसकी उम्मीद बहुत ज्यादा है और क्योंकि इस शेयर में किसी प्रकार की पॉलिटिक्स देखने को नहीं मिलती है इसीलिए इस स्कीम का सबसे ज्यादा फायदा टाटा पावर को भी मिल सकता है.

4. Inox Wind

यह कंपनी भी ग्रीन एनर्जी सेक्टर में तेजी से अपनी पकड़ मजबूत कर रही है और इस कंपनी में बड़े-बड़े इन्वेस्टर ने अपना पैसा लगाना शुरू कर दिया है और यही कारण है कि इसका शेयर भी भविष्य में आपको काफी अच्छे रिटर्न दे सकता है.

5. KPI Green

दोस्तों यह एक ऐसी कंपनी है जो किसी समय एक पेनी स्टॉक हुआ करती थी मतलब इसका मार्केट कैप 500 करोड़ से भी काम था जो कि आज बढ़कर 11000 करोड़ से भी ज्यादा हो चुका है मतलब यह शेयर अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न पहले ही दे चुका है और भविष्य में भी इसके यहां से कई गुना रिटर्न देने की संभावना बहुत ज्यादा है तो अगर आपके पोर्टफोलियो में यह शेयर है तो आपको भी इस रैली का जबरदस्त फायदा मिल सकता है।

इसके अलावा और भी कई कंपनियां है जिसको इस स्कीम का फायदा मिल सकता है और आप इन कंपनियों के फंडामेंटल एनालिसिस करके कि शेयर में आपको इन्वेस्ट करना है उस पर विचार कर सकते हैं.

भविष्य में कौन से शेयर दे सकते हैं सबसे ज्यादा रिटर्न

जिन अन्य कम्पनियों को इस स्कीम का लाभ मिल सकता है उनके नाम नीचे दिए गए हैं–

  • ABB India
  • Borosil Renewable
  • Orient Green
  • Sterling & Wilson Renewable Energy
  • Shakti Pumps
  • Suzlon Energy
  • Websol Energy
  • Waaree Renewables
  • NTPC
  • NHPC
  • Powergrid corporation
  • Gujraat Industries Power Company
  • Gail (India) Ltd
  • IREDA
  • REC Limited
  • Power Finance Corporation

तो ये कुछ कंपनियां है जिसको इस सेक्टर के बढ़ने से सबसे ज्यादा फायदा मिल सकता है और दोस्तों यह सेक्टर हम इस समय बढ़ेगा ही क्योंकि सरकार का लक्ष्य है कार्बन एमिशन को कम करना और वह ग्रीन एनर्जी के जरिए ही हो सकता है.

(दोस्तों इस पोस्ट में बताया गया कोई भी शेयर रिकमेंडेशन नहीं है इसलिए किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले खुद से रिसर्च जरूर करें)

ये भी पढ़ें–

Rate this post