5 साल में 10 गुना हुआ इस शेयर का भाव, भविष्य में मल्टीबैगर बनने की पूरी संभावना

दोस्तों आज हम एक ऐसे शेयर के बारे में बात करने वाले हैं जिसका भाव 5 साल पहले महज 390 रुपये हुआ करता था और आजकल 3900 रुपये के आसपास पहुंच चुका है. कंपनी का बिजनेस शानदार है और फंडामेंटली भी अच्छा परफॉर्म कर रही है। टेक्नोलॉजी सेक्टर से जुड़ा हुआ यह शेयर 2018 से अब तक निवेशकों को 300% रिटर्न दे चुका है।

Dixon technologies share news in hindi

इस कंपनी का नाम है डिक्शन टेक्नोलॉजी लिमिटेड जोकि कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की व्यापार में काम करती है। शेयर ने 52 हफ्ते का लो प्राइस 2554 रुपये टच किया था और 52 हफ्ते का हाई प्राइस 4670 रुपये की कीमत को टच किया था।

मल्टीबैगर बन सकता है डिक्शन टेक्नोलॉजी का शेयर

Dixon technologies news: मजबूत बिजनेस होने के कारण इस शेयर के इन्वेस्टर काफी बुलिश दिखाई दे रहे हैं. इसका एक और कारण देखे तो पिछले 3 महीनों में ही इस कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स को 33% का रिटर्न दे दिया है।

अगर डेढ़ महीने के रिटर्न की बात करें तो dixon technologies कंपनी के शेयर की कीमत 30 फीसदी बढ़ चुकी है। पिछले दिनों जहां एक और शेयर बाजार में गिरावट का माहौल चल रहा था वहीं डिक्शन टेक्नोलॉजी का स्टॉक ऊपर चल रहा था जोकि निवेशकों का इस कंपनी पर भरोसे को दर्शाता है।

क्या है इतनी तेजी की वजह

डिक्शन टेक्नोलॉजी कम्पनी ने अनाउंसमेंट किया है कि वह अब Xiaomi India और Xiaomi मोबाइल फोन का निर्माण करने वाली है और इसके साथ ही इस फोन को विदेशों में एक्सपोर्ट भी करेगी। यह एक बड़ी खबर है जिसको लेकर निवेशक काफी उत्साहित हैं और इसी वजह से शेयर में तेजी भी देखी गई।

जैसा कि आपको पता है कि शाओमी और रेडमी के फोन इंडियन मार्केट में कितनी तेजी से बिकते हैं और ऐसे में अगर डिक्शन टेक्नोलॉजी कंपनी इन मोबाइल फोन का निर्माण करती है तो कंपनी को बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है और इसी बात को लेकर शेयर होल्डर्स के बीच स्टॉक को खरीदने की होड़ लगी हुई है।

क्यों बढ़ सकता है भविष्य में यह शेयर

इस कंपनी के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अतुल बी लाल ने बताया कि फ्यूचर में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सेवा यानी ईएमएस उद्योग में तेजी आने स्कोप बहुत ज्यादा है क्योंकि अब ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग मोबाइल फोन कंपनियों और उनके सप्लाई चैन भागीदारों के कारोबार ने रफ्तार पकड़ ली है।

इसका सबसे बड़ा कारण है युवाओं के बीच मोबाइल फोन और टेक्नोलॉजी को लेकर बढ़ता हुआ क्रेज. जाहिर सी बात है कि अगर आने वाले समय में यदि कंपनी मुनाफा करेगी तो निवेशकों को भी इसका फायदा मिलेगा।

Disclaimer– इस वेबसाइट का मकसद सिर्फ लोगों को वित्तीय साक्षरता देना है ना कि किसी भी प्रकार के निवेश का सुझाव देना. आपको बता दें कि हम कोई सेबी रजिस्टर्ड वित्तीय सलाहकार नहीं है इसलिए अपने पैसों को निवेश करने से पहले या निवेश से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले फाइनेंशियल एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

🔥 Whatsapp Group👉 अभी जुड़ें
🔥 Telegram Group👉 अभी जुड़ें

ये भी पढ़ें,

5/5 - (3 votes)

मेरा नाम दीपक सेन है और मैं इस वेबसाइट का Founder हूं। यहां पर मैं अपने पाठकों के लिए नियमित रूप से शेयर मार्केट, निवेश और फाइनेंस से संबंधित उपयोगी जानकारी शेयर करता हूं। ❤️