बढ़ने वाला है HDFC Bank का शेयर प्राइस, Goldman Sachs समेत 3 ब्रोकरेज हाउस बुलिश, जानिए टारगेट प्राइस?

HDFC Bank Share News: क्या एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में इन्वेस्टर्स को तगड़ा रिटर्न मिल सकता है, Goldman Sachs की एक रिपोर्ट आने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही है. बुधवार को एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 1.74% का उछाल आया और 1635.55 रुपये पर बंद हो गए. और इस तेजी की सबसे बड़ी वजह थी Goldman Sachs की एक रिपोर्ट.

HDFC Bank Share News

Goldman Sachs ने बताया HDFC Bank के लिए टारगेट प्राइस

इस रिपोर्ट में Goldman Sachs ने HDFC Bank पर फिर से अपनी ‘Buy‘ रेटिंग दी है. इसके साथ ही ब्रोकरेज हाउस ने एचडीएफसी बैंक के शेयरों के लिए अपना टारगेट प्राइस 1840 रुपये से बढाकर 2040 रुपये कर दिया है।

HDFC Bank के मौजूदा शेयर के भाव से Goldman Sachs का इस शेयर के लिए दिया गया टारगेट प्राइस 21% ज्यादा बैठता है। इसका मतलब है कि निवेशकों को एचडीएफसी बैंक के शेयरों में मौजूदा भाव पर 21 फीसदी रिटर्न मिल सकते हैं।

आखिर क्या है Goldman Sachs की इस रिपोर्ट में

इस रिपोर्ट में Goldman Sachs ने कहा है कि–

  • HDFC Limited के साथ मर्जर के बाद प्राइवेट सेक्टर का यह एचडीएफसी बैंक और भी मजबूत हो जाएगा।
  • इनके अनुमान के मुताबिक फाइनेंसियल ईयर 2023 से 2026 के दौरान एचडीएफसी बैंक की earning growth 26% रहेगी और इस मामले में यह दूसरे बैंकों से आगे रहेगा।
  • रिपोर्ट में बताया गया है कि मौजूदा समय में एचडीएफसी बैंक का स्टॉक Financial year 2024 के Earning Per Share यानी EPS, estimated eps के 14.6 गुना पर कारोबार कर रहा है. साथ ही इसकी बैलेंस शीट ग्रोथ मजबूत रहेगी और प्रॉफिटेबिलिटी बढ़िया रहेगी।

दूसरे ब्रोकरेज हाउस भी हैं एचडीएफसी बैंक पर बुलिश

सिर्फ Goldman Sachs ही नहीं, बल्कि दूसरी ब्रोकरेज हाउस भी एचडीएफसी बैंक के शेयर की ग्रोथ को लेकर काफी बुलिश हैं।

मोतीलाल ओसवाल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एचडीएफसी बैंक न्यू एज बैंकिंग में मजबूत पोजीशन पर है. इसके अलावा मोतीलाल ओसवाल ने एचडीएफसी बैंक के शेयरों के लिए ₹  1950 का टारगेट प्राइस भी दिया है। इनकी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को अच्छी सर्विस देने के लिए कई कदम भी उठाए हैं।

ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने भी अपनी रिपोर्ट में एचडीएफसी बैंक पर बाय रेटिंग दी है। इन्होंने भी अपना टारगेट 1925 Rs दिया है जो शेयर के करंट भाव से 20 फ़ीसदी ऊपर है मतलब अभी शेयर खरीदने पर शेयरहोल्डर्स को 20% रिटर्न मिलने की उम्मीद है। उन्होंने यह भी बताया कि एचडीएफसी बैंक का फोकस अब प्रोडक्ट से शिफ्ट होकर कस्टमर पर आ गया है।

एचडीएफसी बैंक दे चुका है अब तक इतने रिटर्न

HDFC Bank ने पिछले 6 महीनों में सिर्फ 0.5 फ़ीसदी रिटर्न दिया है जबकि इसी दौरान banknifty 3.02% चढ़ा है। बीते 1 साल में ही निवेशकों को इस शेयर में 21% से ज्यादा रिटर्न मिला है जबकि पिछले 5 सालों में निवेशकों को इस शेयर में 56% रिटर्न मिले हैं.

🔥 Whatsapp Group👉 अभी जुड़ें
🔥 Telegram Group👉 अभी जुड़ें

Disclaimer– इस वेबसाइट का मकसद सिर्फ लोगों को वित्तीय साक्षरता देना है ना कि किसी भी प्रकार के निवेश का सुझाव देना. आपको बता दें कि हम कोई सेबी रजिस्टर्ड वित्तीय सलाहकार नहीं है इसलिए अपने पैसों को निवेश करने से पहले या निवेश से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले फाइनेंशियल एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

ये भी पढ़ें,

5/5 - (50 votes)

मेरा नाम दीपक सेन है और मैं इस वेबसाइट का Founder हूं। यहां पर मैं अपने पाठकों के लिए नियमित रूप से शेयर मार्केट, निवेश और फाइनेंस से संबंधित उपयोगी जानकारी शेयर करता हूं। ❤️