IEX Share Latest News: IEX शेयर खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर आई सामने, जानिए आगे क्या करें?

IEX Share News Hindi: दोस्तों इंडियन एनर्जी एक्सचेंज शेयर के बारे में आजकल बहुत सारे लोग सर्च कर रहे हैं क्योंकि यह शेयर अपने नॉर्मल प्राइस से काफी ज्यादा नीचे आ चुका है. ऐसे में निवेशकों के बारे में सवाल आता है कि इस शेयर को बेच (sell) कर दें या फिर लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड किया जाए.

तो आज हम आईईएक्स (IEX) शेयर से जुड़ी एक बड़ी खबर आपको बताने वाले हैं और साथ ही इस शेयर को खरीद कर रखना चाहिए या बेच देना चाहिए इसके बारे में भी चर्चा करेंगे।

IEX share news in Hindi, IEX latest news in hindi

IEX शेयर को बेच दें या होल्ड करें

जैसा कि आपको पता है कि हमारी गवर्नमेंट के एक बड़े डिसीजन की वजह से IEX Stock इतना गिर चुका है लेकिन ऐसे मैं आपको Buy on Dip करना चाहिए या फिर जितने शेयर खरीदे हैं उन्हें Sell कर दें, यह एक बड़ा सवाल है।

आखिर क्यों गिरा IEX शेयर

IEX Latest News: आप जानते होंगे कि पावर एक्सचेंज बिजनेस में IEX शेयर 90% मार्केट शेयर यानी मोनोपली रखता है. आपको बता दें कि इस के बिजनेस के दो मुख्य कंपोनेंट हैं price discovery और bidding.

लेकिन अभी हाल ही में यह बड़ी खबर सामने आई है कि सरकार नया पावर एक्सचेंज बनाकर प्राइस डिस्कवरी का काम उसने एक्सचेंज के द्वारा करने जा रही है और साथ में रेगुलेशन को आसान कर के एनर्जी एक्सचेंज के बिजनेस को भी आसान बनाने वाला है।

इस खबर का असर IEX Share पर यह होगा कि इंडियन एनर्जी एक्सचेंज कार price discovery बिजनेस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और साथ ही इनके बिल्डिंग के बिजनेस में भी कंपटीशन थोड़ा बहुत बढ़ जाएगा.

बस इसी बात को लेकर आईईएक्स शेयर के सभी निवेशक डरे हुए हैं और यहां तक कि इसके प्रमोटर भी गवर्नमेंट के इस निर्णय को लेकर चिंतित हैं।

IEX शेयर में आगे क्या करें?

सबसे पहली बात अगर आपने IEX शेयर नहीं खरीदा हुआ है और प्राइस सस्ता होने के चक्कर में खरीदने जा रहे हैं तो अभी फिलहाल इससे दूर रहना ही बेहतर होगा. क्योंकि गवर्नमेंट का कब क्या डिसीजन आ जाए किसी को नहीं पता.

अब बात करें उन लोगों की जिन्होंने IEX Share खरीद रखा है तो ऐसे लोगों को इंडियन एनर्जी एक्सचेंज के बारे में लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेटेड रहना चाहिए क्योंकि अगर गवर्नमेंट कोई ऐसा पड़ा अनाउंसमेंट करती है जिसकी वजह से इस शेयर का बिजनेस पूरी तरह से चौपट हो सकता है तो फिर इससे शेयर से निकल जाना ही बेहतर होगा.

🔥 Whatsapp Group👉 अभी जुड़ें
🔥 Telegram Group👉 अभी जुड़ें

इसलिए जिन लोगों ने आईईएक्स शेयर खरीदा है उनको सरकार के आने वाले निर्णय पर नजर रखने की जरूरत है।

Disclaimer– इस वेबसाइट का मकसद सिर्फ लोगों को वित्तीय साक्षरता देना है ना कि किसी भी प्रकार के निवेश का सुझाव देना. आपको बता दें कि हम कोई सेबी रजिस्टर्ड वित्तीय सलाहकार नहीं है इसलिए अपने पैसों को निवेश करने से पहले या निवेश से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले फाइनेंशियल एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

ये भी पढ़ें,

5/5 - (5 votes)

मेरा नाम दीपक सेन है और मैं इस वेबसाइट का Founder हूं। यहां पर मैं अपने पाठकों के लिए नियमित रूप से शेयर मार्केट, निवेश और फाइनेंस से संबंधित उपयोगी जानकारी शेयर करता हूं। ❤️