Stock Market में लगा है बड़ा सेल, Nifty50 के दिग्गज शेयर हो गए हैं सस्ते (सबसे बड़ा मौका)

आज कौन सा शेयर खरीदना चाहिए, Best Stocks to buy Today (Nifty50 के 7 best stocks जो इस समय काफी सस्ते दामों पर मिल रहे हैं) 😍😍

आज कौन से शेयर खरीदने चाहिए, Nifty ke saste share

जैसा कि आपको पता है कि शेयर मार्केट में कभी तेजी तो कभी गिरावट होती रहती है तेजी के वक्त तो सभी निवेश करने के लिए आ जाते हैं लेकिन समझदार निवेशक वही है जो गिरावट में भी खरीदारी के मौके ढूंढे और ऐसे ही इन्वेस्टर लॉन्ग टर्म में बड़ा पैसा कमाते हैं.

और दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर वारेन बुफे का भी कहना है कि फंडामेंटली मजबूत कंपनियों को खरीदने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब मार्केट में गिरावट हो रही हो.

और इसीलिए आज हम आपके लिए निफ्टी 50 इंडेक्स के 7 ऐसे फंडामेंटली मजबूत शेयर लेकर आए हैं जो अभी अपने हाई प्राइस से काफी सस्ते दामों पर मिल रहे हैं और लॉन्ग टर्म में आपको बेहतरीन रिटर्न दे सकते हैं तो लिए एक-एक करके इन सभी स्टॉक के बारे में जान लेते हैं–

आज कौन सा शेयर खरीदना चाहिए (Best Share To Buy Today)

नीचे दिए गए सभी स्टॉक के फंडामेंटल मजबूत हैं बैलेंस शीट स्ट्रांग है और कंपनियों का बिजनेस शानदार है और लॉन्ग टर्म में यह कंपनियां अच्छी ग्रोथ दिखा सकती हैं. लेकिन मार्केट में गिरावट के चलते अभी इन कंपनियों के शेयर काफी सस्ते दामों पर मिल रहे हैं जो इन्वेस्टर्स के लिए खरीदारी करने का एक अच्छा मौका हो सकता है तो इस लिस्ट में सबसे पहले शेयर है–

1. Infosys

इंफोसिस भारत की एक बहुत ही दिक्कत आईटी कंपनी है जिसका नाम भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा की टीसीएस के बाद दूसरे नंबर पर आता है. नारायण मूर्ति की यह कंपनी पिछले 20 सालों से निवेशकों को लगातार जबरदस्त रिटर्न दे रही है और इस कंपनी का बिजनेस फंडामेंटली काफी मजबूत है.

पिछले 5 साल में देखा जाए तो इस कंपनी ने शेयरहोल्डर्स को टीसीएस से भी ज्यादा रिटर्न दिए हैं. इंफोसिस लगातार नए-नए इनोवेशन करती रहती है जिससे यह आईटी की फील्ड में हमेशा अपने कंपीटीटर्स से आगे रहते हैं और यही कारण है कि भविष्य में यह स्टॉक बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाने का पूरा पोटेंशियल रखता है।

अभी मार्केट में गिरावट के चलते इंफोसिस का शेयर काफी अच्छी खासी डिस्काउंट पर मिल रहा है जो निवेशकों के लिए खरीदारी करने का एक अच्छा मौका हो सकता है।

🔥 Whatsapp Group👉 अभी जुड़ें
🔥 Telegram Group👉 अभी जुड़ें

2. LTIMindtree

LTIMindtree भी आईटी सेक्टर की एक मजबूत कंपनी है जो एल&टी ग्रुप से संबंधित है और यह ग्रुप काफी रेपुटटेड ग्रुप है. पिछले साल इस कंपनी का नाम L&T Infotech  हुआ करता था लेकिन Mindtree के मर्जर के बाद इसे LTIMindtree कर दिया गयाा इससे कंपनी के रेवेन्यू और प्रॉफिट में भविष्य में बहुत तेज ग्रोथ देखी जाएगी.

हालांकि अभी कुछ टेंपरेरी प्रॉब्लम के चलते कंपनी की तिमाही नतीजे निवेशकों को उतने पसंद नहीं आए जिसके चलते यह स्टॉक अभी काफी सस्ता मिल रहा है. लेकिन यह कंपनी भविष्य में अपनी ग्रोथ बढ़ाने के लिए लगातार नए-नए कदम उठा रही है और नई-नई टेक्नोलॉजी जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स, इंटरनेट का थिंग्स आदि पर काम कर रही है।

3. Asian Paint

तीसरी कंपनी है पेट सेक्टर की नंबर वन कंपनी एशियन पेंट जिसने पिछले 20 सालों में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं और पेंट इंडस्ट्री में यह कंपनी एकमात्र मोनोपोली लेकर बैठा है मतलब इसके आसपास भी कोई अन्य कंपनी नहीं है.

जब-जब एशियन पेंट का स्टॉक करता है तो यह निवेशकों के लिए खरीदारी करने का एक अच्छा मौका होता है और इसके गिरावट में भी एशियन पेंट के शेयर में हमें अच्छी खासी गिरावट देखने को मिल रही है और यह इस प्रकार के फंडामेंटली मजबूत शेयर को खरीदने का एक अच्छा मौका है।

4. Nestle India

एफएमसीजी कंपनियों की बात करें तो नेस्ले इंडिया एक काफी स्ट्रांग प्लेयर है जिसके बहुत सारे प्रोडक्ट हैं मतलब यह एक डायवर्सिफाइड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो वाली कंपनी है और इनका मैगी तो आपने खाया ही होगा जो कि नूडल्स की मार्केट में कई सालों से नंबर वन बना हुआ है.

और इसके अलावा Nestle इंडिया के बहुत सारे प्रोडक्ट मार्केट लीडर बने हुए हैं जो कंपनी को अपने कंपटीशन से आगे रखने में मदद करता है देखा जाए तो पहले इस कंपनी का स्टॉक ₹20000 के आसपास हुआ करता था लेकिन स्प्लिट होने के बाद अभी यह स्टॉक 2000 के आसपास मिलता है और इस गिरावट में आपके लिए यह स्टॉक सस्ते दामों पर खरीदने का अच्छा मौका है।

5. ICICI Bank

बैंकिंग सेक्टर में आईसीआईसीआई बैंक लगातार नए-नए इनोवेशन करता रहता है जिसके चलते यह अपने कंप्यूटर से कुछ हद तक आगे रहते हैं. जैसा कि आपको पता है कि अभी एचडीएफसी बैंक में ग्रोथ काफी स्लो देखी जा रही है जिसके चलते स्टॉक में काफी दिखे वाली भी होती हुई नजर आई है लेकिन आइसीआइसीआइ बैंक में अभी ग्रोथ के चांसेस बहुत ज्यादा है.

तो अगर आप किसी अच्छे फंडामेंटली स्ट्रांग बैंकिंग स्टॉक में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए buying का एक अच्छा मौका हो सकता है।

6. Bajaj Finance

NBFC सेक्टर की नंबर वन कंपनी बजाज फाइनेंस तो हमेशा से अपने सेक्टर में मार्केट लीडर बना हुआ है और यह कंपनी पहले ही अपने सभी शेयरहोल्डर्स को मालामाल कर चुकी है. लेकिन अभी भी इस कंपनी में काफी पोटेंशियल बाकी है जो निवेशकों को फ्यूचर में उनके निवेश पर शानदार रिटर्न देने की पूरी पूरी क्षमता रखता है.

इसलिए अगर आप चाहे तो इस गिरावट के समय में बजाज फाइनेंस के स्टॉक पर भी विचार कर सकते हैं।

7. Titan

ज्वेलरी सेक्टर की नंबर वन कंपनी टाइटन को हम कैसे भूल सकते हैं क्योंकि इस कंपनी ने ही भारत के महान इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला को इतना बड़ा बनाया है और ऐसे ही बहुत सारे निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं.

यह कंपनी भी अपनी इंडस्ट्री में लगातार नए-नए इनोवेशन करने के लिए जानी जाती है देखा जाए तो इस कंपनी का स्टॉक बहुत कम गिरता है और इसीलिए इस गिरावट के माहौल में टाइटन कंपनी का शेयर खरीदने का एक बहुत ही सुनहरा मौका है।

तो यह थे ऐसे 7 शेयर जो अभी बाजार में गिरावट के चलते काफी सस्ते दामों पर मिल रहे हैं. 

Disclaimer: दोस्तों यह कोई निवेश की सलाह नहीं है बल्कि हमारा काम केवल आपको जानकारी देना है इसलिए किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले उसे कंपनी पर अच्छे से रिसर्च करें या फिर अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें

5/5 - (1 vote)

मेरा नाम दीपक सेन है और मैं इस वेबसाइट का Founder हूं। यहां पर मैं अपने पाठकों के लिए नियमित रूप से शेयर मार्केट, निवेश और फाइनेंस से संबंधित उपयोगी जानकारी शेयर करता हूं। ❤️